फ्रांसीसी फ़िल्म CLEO DE 5A 7 का प्रदर्शन

फ्रांसीसी फ़िल्म CLEO DE 5A 7 का प्रदर्शन

दून पुस्तकालय एवं केंद्र तथाएलायंस फ्रैंचाइज़ की ओर से संस्थान के सभागार में आज बुधवार, 31 जनवरी, 2024 को अपराह्न 4:30-6:00 बजे तक CLEO DE 5A 7 प्रदर्शित की गई । इस फ़िल्म के उप शीर्षक अंग्रेजी में दिए गए हैं। अलग-अलग बोली भाषाओं में बनी अन्य देशों की चुनिंदा सामाजिक फिल्मों के प्रदर्शन की कड़ी में इस फिल्म को भी फ़िल्म प्रदर्शन के कार्यक्रम का हिस्सा बनाया गया है। इस फ़िल्म के प्रदर्शन के अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी उपस्थिति दी।
फ़िल्म CLEO DE 5A 7 एग्नेस वरदा द्वारा निर्देशित इस फ्रांसीसी फ़िल्म की अवधि 90 मिनट की है।
1960 के दशक की शुरुआत में पेरिस में एक नायिका गायिका है जिसे टैरो कार्ड रीडर की गणना ने बताया है कि उसकी मृत्यु ही होने वाली है। इसके लिए डॉक्टर लोग कुछ परीक्षण करते हैं। इस परीक्षण की रिपोर्ट दो घण्टे में उपलब्ध होती है। फिल्म की तथा इन दो घंटों की अवधि में ही चलती रहती है। कुल मिलाकर यह एक मनोरंजक फिल्म जिसे प्रबुद्ध दर्शकों की ओर से काफ़ी सराहा गया।
फिल्म के प्रारम्भ होने से पूर्व दून पुस्तकालय एवं शोध केंद्र की ओर से सभागार में उपस्थित लोगों का स्वागत किया गया और फ़िल्म का सामान्य परिचय दर्शकों के सम्मुख रखा गया।
फ़िल्म के समापन के बाद इस विषय पर चर्चा के साथ दर्शकों द्वारा सामान्य सवाल-जबाब भी किये। इस अवसर पर सभागार में फ़िल्म प्रेमी, सामाजिक कार्यकर्ता, बुद्विजीवी ,साहित्यकार ,लेखक और पुस्तकालय के सदस्य तथा युवा पाठक उपस्थित रहे।